एक व्यक्ति ने ज़ोमैटो फूड डिलीवरी घोटाले का पर्दाफाश किया है जिससे उसने लाभ नहीं उठाया
आपने सभी प्रकार के ऑनलाइन घोटालों के बारे में सुना होगा जिनमें ईमेल घोटाले, सोशल मीडिया घोटाले, बैंकिंग घोटाले और बहुत कुछ शामिल हैं। खैर, अब आप ऑनलाइन फूड स्कैम के बारे में सब कुछ जान सकते हैं। एक शख्स ने Zomato में फूड डिलीवरी स्कैम का पर्दाफाश किया है, जो असल में उसके दरवाजे पर दस्तक दे रहा था। Zomato फूड डिलीवरी ऐप के यूजर ने एक हैरतअंगेज फूड डिलीवरी स्कैम का खुलासा किया। विनय सती, एक उद्यमी, ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में एक ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय से कम से कम एक हजार रुपये मूल्य के भोजन के लिए मामूली राशि का भुगतान करने का प्रस्ताव प्राप्त करने के अपने अनुभव को साझा किया। उस शख्स ने कहा कि जैसे ही उसे पता चला कि जोमैटो में क्या हो रहा है
“कल मैंने Zomato से कुछ बर्गर किंग बर्गर ऑर्डर किए। और मैंने ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया था। और 30-40 मिनट के बाद जैसे ही डिलीवरी बॉय आया, उसने मुझसे कहा कि सर, अगली बार ऑनलाइन भुगतान न करें, ”सती ने पोस्ट में कहा। जब उसने इसका कारण पूछा तो डिलीवरी ब्वॉय ने जवाब दिया कि जब उसने अगली बार 100 रुपये का खाना ऑर्डर किया। सीओडी (डिलीवरी पर नकद) के माध्यम से 700-800 रुपये का भुगतान करना होगा। 200 रुपये। इसके लिए 300।
डिलीवरी बॉय ने कहा कि वह जोमैटो से कहेगा कि खाना नहीं लिया, भले ही उसने डिलीवरी कर दी हो। और जोमैटो के लिए वो खाना बर्बादी की श्रेणी में आ जाएगा और उसे नुकसान उठाना पड़ेगा
इस अजीब मुठभेड़ के बाद, विनय सती ने कहा कि उनके पास दो विकल्प थे – या तो इस घोटाले से लाभ उठाएं और ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय द्वारा ऑफ़र का आनंद लें या इस घोटाले का पर्दाफाश करें। “और एक उद्यमी होने के नाते, मैंने दूसरा विकल्प चुना,” सती ने कहा।
सती ने जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल से भी एक सवाल किया, “अब ये मत कहना कि तुम्हें पता भी नहीं है कि ये हो रहा है
यहां तक कि उन्होंने गोयल की टीम से सवाल किया, “और अगर यह सब जानने के बाद भी आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके #IIM वाले क्या कर रहे हैं?”
गोयल ने सवाल को नजरअंदाज नहीं करने का विकल्प चुना और इसके बजाय जवाब दिया, “इसके बारे में पता है। खामियों को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं।”